No icon

आइक्विप्पो के मंच पर मिलेंगे कोबेल्को के उपकरण

www.iquippo.com पर अब होगी कोबेल्‍को के उपकरणों की बिक्री

कोलकाता : इंफ्रास्ट्रक्चर इक्विपमेन्ट के लिये भारत के पहले डिजिटल मार्केटप्लेस आइक्विप्पो (www.iquippo.com) ने आज कोबेल्को कंस्ट्रक्शन इक्विपमेन्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ("Kobelco") के साथ एक महत्‍वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की है। इसके अंतर्गत ओईएम द्वारा उत्पादित विनिर्माण एवं खनन उपकरणों को आइक्विप्‍पो के प्‍लेटफॉर्म पर बेचा जायेगा।

इस साझीदारी से आइक्विप्पो के ग्राहक कोबेल्को द्वारा उत्पादित उपकरणों की एक व्यापक रेंज में से चुनाव कर सकेंगे। इसके साथ ही ग्राहक उन उपकरणों की खरीदारी के लिये वित्तीय संस्थानों से फाइनेंस ले सकेंगे; ऑनलाइन मोल-भाव कर सकेंगे और उन रियल-टाइम ऑफर्स का लाभ भी उठा पायेंगे, जिन्‍हें उनकी वित्तीय जरूरतों के अनुसार पेश किया जायेगा।

कोबेल्को इस भागीदारी से आइक्विप्पो के 90000 से अधिक ग्राहकों के समक्ष अपनी समूची उत्पाद-सूची का प्रदर्शन कर सकेगा, जिसमें निर्माण एवं खनन उपकरण के सभी वैरियेन्ट्स शामिल हैं। इस प्रोग्राम से कोबेल्को की पहुँच बढ़ेगी और वह आइक्विप्पो प्लेटफॉर्म का उपयोग कर हर समय संभावित ग्राहकों को पा सकेगा और उनकी लीड्स पर निगरानी रख सकेगा।

इस गठबंधन पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए आइक्विप्पो के सीईओ श्री अनंत राज कनोरिया ने कहा, ‘‘कोबेल्को को अपने प्लेटफॉर्म पर पाकर हम बहुत रोमांचित हैं। हमारा मानना है कि यह भागीदारी निर्माण उपकरण उद्योग में डिजिटल कायाकल्प के लिये एक महत्वपूर्ण चरण होगी, क्योंकि ग्राहकों को कई सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध होंगी। इतना ही नहीं, वे डीलरशिप प्‍वाइंट्स पर जाये बिना कोबेल्को के डीलर्स से डिजिटल तरीके से बात भी कर सकेंगे। इसके द्वारा कोबेल्को की समूची डीलरशिप हमारे प्लेटफॉर्म के माध्यम से अधिक सेवाओं की पेशकश कर पायेगी और वह ग्राहक सम्बंधों के ऑनलाइन प्रबंधन में भी उनकी सहायता करेगा। आइक्विप्पो में हमने हमेशा अपने ग्राहकों के घर तक सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों और सेवाओं लाने का प्रयास किया है और यह गठबंधन उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। महामारी के इस दौर में उपकरणों के खरीदार आइक्विप्पो प्लेटफॉर्म पर अपने घर या ऑफिस से निकले बिना चयन, खरीदारी और फाइनेंस की प्राप्ति कर सकते हैं।’’

कोबेल्को कंस्ट्रक्शन इक्विपमेन्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री कोजी नाकागावा ने कहा, ‘‘कोबेल्को ब्राण्ड अपने उच्च-स्तरीय और उन्नत प्रौद्योगिकी वाले एक्सकैवेटर्स के लिये प्रसिद्ध है। ढांचागत और खनन अनुप्रयोगों में उच्च-स्तरीय समाधान प्रदान करने की हमारी हालिया नई पहलों को भारतीय ग्राहकों ने अच्छी तरह से स्वीकार किया है। हम सर्वश्रेष्ठ संभव समाधान प्रदान करना और भारत के सभी उभरते एक्सकैवेटर ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार अपनी पहुँच बढ़ाना जारी रखेंगे। आइक्विप्पो के साथ यह नया अनुबंध इसी दिशा में किया गया है, ताकि हम भारत में सभी संभावित ग्राहकों तक पहुँच सकें और अपने उत्पाद समाधानों के साथ आइक्विप्पो के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रदत्त फंडिंग विकल्पों की पेशकश कर सकें। उन्नत संचार के इस नये युग में ग्राहकों तक पहुँचने और उन्हें अपने ब्राण्ड के प्रति जागरूक करने के लिये प्रौद्योगिकी का उपयोग बहुत जरूरी है। मुझे विश्वास है कि यह अनुबंध कोबेल्को और आइक्विप्पो, दोनों के लिये फायदेमंद होगा।’’

आइक्विप्पो के विषय में :

आइक्विप्पो, कनोरिया फाउंडेशन की एक पहल और निर्माण उपकरण, मशीनरी तथा सेवाओं के लिये भारत की पहला और अपने आप में अनूठा डिजिटल मार्केटप्लेस है। यह चहुँमुखी प्लेटफॉर्म उपकरण की खरीदारी, बिक्री, फाइनेंसिंग और लीजिंग; संपत्ति प्रमाणन; मशीनरी के मूल्यांकन; उपकरण के बीमा; नीलामी; पार्किंग और लॉजिस्टिक्स सुविधा; यार्ड मैनेजमेन्ट; स्पेयर पार्ट्स और अन्य संपत्ति सम्बंधी सेवाओं की सुविधा देता है। यह प्लेटफॉर्म खरीदारों और बेचने वालों को सही समय के, पारदर्शी और कम लागत वाले तरीके से बात करने, मोल-भाव करने और लेन-देन करने की अनुमति देता है।

Comment