No icon

PUCHKU

पुचकू:इस फ़िल्म के लीड रोल में होंगी देवलीना दत्ता

कोलकाता,नि. सं l निर्देशक सुमित दास ने अपनी आगमी बांग्ला फ़िल्म की घोषणा कर दी है. यह फ़िल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है. फ़िल्म का नाम "पुचकू: स्टोरी ऑफ ए जर्मन शेफर्ड" रखा गया है.दरअसल ये कहानी एक जर्मन शेफर्ड डॉग(पुचकू) और उसके मालिक-मालकिन की है. 6 साल की उम्र में किसी अज्ञात बीमारी की वजह से पुचकू की मौत हो जाती है. और उसके एक साल बाद उसी दम्पति का एक बच्चा होता है. और वे उसका नाम भी पुचकू रख देते हैं. पूरी फिल्म की कहानी इसी विषय के इर्द-गिर्द घूमती है.

'इतना दावे के साथ कह सकता हूँ कि फ़िल्म की पूरी कहानी आपको काफी भावुक कर देगी, जी हां,हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान निर्देशक सुमित दास ने कुछ ऐसा ही कहा.

उन्होंने कहा, इस फ़िल्म में देवलीना दत्ता, जय सेनगुप्ता और पार्थ सार्थी देव को अभिनय करते देखा जाएगा. देवजीत पांडा इस फ़िल्म को प्रोड्यूस करेंगे. वहीं फ़िल्म का निर्माण तिरुपति एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जाएगा.
आपको बता दें, उपरोक्त फ़िल्म की कहानी फ़िल्म निर्माता देवजीत पांडा की असल जिंदगी से प्रेरित है. और उन्होंने अपने जर्मन शेफर्ड डॉग की मृत्यु के बाद बेहाला में एक मंदिर और एक अस्पताल 'बालाजी एनिमल हेल्थ केयर सेंटर ' भी बनवाया है. उपरोक्त अस्पताल में हॉल्टर मॉनिटरिंग से लेकर यूएसजी,ईसीजी और वेंटिलेशन की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं.

सुमित ने आगे कहा, पुचकू की शूटिंग आगामी दुर्गा पूजा से पहले  शुरू करने जा रहा हूं.

उन्होंने कहा, मेरी एक और बांग्ला फ़िल्म "इति भालोबासा" भी रिलीज़ होने के कगार पर है, जो एक लड़की के रेप पर केंद्रित है. इस फ़िल्म में देवलीना कुमार,अभिराज,ईशान मजूमदार और सतरूपा सेनगुप्ता हैं. फ़िल्म को नवंबर में रिलीज़ किया जाएगा.

आपको बताते चलें, आगामी 8 दिसंबर 2019 को महानगर स्थित महाजति सदन में सुमित दास निर्देशित एक नाटक का मंचन होनेवाला है,जो कविगुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर की नृत्य नाटिका चित्रांगदा,श्यामा और चंडालिका पर आधारित होगी.

Comment