No icon

MARDAANI 2

दूसरी अभिनेत्रियो के लिए मिसाल बनी रानी

कोलकाता l हाल ही में निर्देशक गोपी पुथरन की मर्दानी-2 रिलीज़ हुई है. इस फ़िल्म में अभिनेत्री रानी मुखर्जी पुलिस अधीक्षक शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका में दिखाई दी. मर्दानी 2 में शिवानी शिवाजी रॉय का मुकाबला एक ऐसे अनदेखे अपराधी से होता है जो घिनौने अपराध में सनलग्न है. विलेन के किरदार में विशाल जेठवा ने अपने अभिनय से सबको बेबाक कर दिया है. उन्होंने काबिले तारीफ काम किया है.

जहां तक रानी मुखर्जी की बात आती है, तो वे 41 साल की उम्र में जिस मेहनत,समर्पण और जिंदादिली से इस फ़िल्म में काम किया है वह वाकई दूसरी अभिनेत्रियों के लिए एक मिसाल है. इस फ़िल्म में उनके अभिनय को देखकर ऐसा लगता है कि उन्होंने अपने किरदार को पर्दे पर जिया है.

इस फ़िल्म में निर्देशक ने बड़ी कुशलता के साथ यह भी दिखाने की कोशिश की है कि आज भी समाज नारियों एवं पुरुषों की तुलना करते हुए हर वक्त महिलाओं को ही दोषी करार देते हैं. लेकिन अंत मे यह स्पष्ट होता है कि महिलायें अपनी जगह ठीक हैं.
फ़िल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक, एडिटिंग लाजवाब है. काफी दिनों बाद एक बढ़िया फ़िल्म सभी सिनेमाघरों की शोभा में और चार चांद लगा रही है. इस फ़िल्म को देखना आपके लिए सचमुच फायदेमंद साबित होगा.

Comment