No icon

अभिनव को बचाने के प्रयास में रितुपर्णा ने थामा 'प्रयास' का हाथ

जीने के लिए हमें एक वजह और दिशा की ज़रूरत होती है :रितुपर्णा सेनगुप्ता

कोलकाता, नि.स l कहते हैं जो दूसरों की मदद करते हैं भगवान उसकी हंसी कभी नहीं छिनता. शायद इसी वजह से अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को आयेदिन चैरिटी के लिए काम करते देखा जाता है.

हाल ही में उन्होंने लिम्फोब्लास्टिक ल्यूकेमिया(खून का कैंसर) के एक पेशेंट अभिनव दास के लिए सोशल मीडिया में अपील भी की थी. यहां तक कि उन्होंने अभिनव दास के लिए एनजीओ प्रयास द्वारा आयोजित एक फंड रेसिंग कार्यक्रम 'लेट्स मेक ए डिफरेंस' में शरीक भी हुईं. उनको अभिनव के लिए ईश्वर से दुआ मांगते हुए भी देखा गया.

उक्त कार्यक्रम के दौरान रितुपर्णा ने कहा, सबके साथ सबका बंधन और प्यार की वजह से ही आज हमारी संस्कृति और साहित्य जीवित है. इंसान उम्मीदों के सहारे ही जीता है. और इस तरह के प्रयास और सकारात्मक ऊर्जा मैंने प्रयास के सर्वेसर्वा अभिरुप सेनगुप्ता में देखी है.

मालूम हो कि प्रयास के सर्वेसर्वा अभिरुप सेनगुप्ता एक मशहूर कोरियोग्राफर हैैं. इसके अलावा वे असहाय लोगों की मदद भी किया करते हैं.

रितुपर्णा ने आगे कहा, जीने के लिए हमें एक वजह और दिशा की ज़रूरत होती है. जहां मुझे वजह और दिशा दिखाई देती है, मैं हमेशा वही जुड़ने का प्रयास करती हूं. आज भी इस मुहिम में शामिल होकर मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है. यूं कह सकते हैं, यहां मौजूद सारे लोग जो अभिनव के लिए यहां इकट्ठे हुए हैं, सभी को देखकर मेरा दिल भर गया. मैं उम्मीद करती हूं कि अभिनव जल्द से जल्द स्वस्स्थ हो जाएंगे और वापस अपनी स्वाभाविक ज़िंदगी जी पाएंगे.

आपको बता दें, फिलहाल रितुपर्णा बांग्ला फ़िल्म महिषासुर मर्दिनी की शूटिंग के लिए बिज़ी चल रही हैं. इस फ़िल्म के निर्देशक रंजन घोष हैं. इस फ़िल्म में वे परमब्रत चट्टोपाध्याय और शाश्वत चट्टोपाध्याय के साथ अभिनय करती हुई दिखाई देंगी.

वहीं मौके पर अभिनेत्री देवलीना कुमार ने कहा, जब मुझे अभिरुप सेनगुप्ता ने अभिनव दास की बीमारी के बारे अवगत करवाया, उसी समय मैंने ये ठान लिया था कि मैं अपनी तरफ से कुछ करने का प्रयास ज़रुर करूंगी.

दूसरी तरफ इस मुहिम में जिसका सबसे बड़ा योगदान रहा वो हैं प्रयास के एक और सदस्य श्री अर्नब दत्ता. अर्नब का कहना है, मैं कॉर्पोरेट जगत से जुड़ा हुआ हूँ और मैंने प्रयास के साथ मिलकर लोगों को जोड़ने का प्रयास किया है. ताकि अभिनव के लिए ज़्यादा से ज़्यादा फंड इकट्ठे किये जा सकें. इसलिए मैंने कार्यक्रम का नाम 'लेट्स मेक ए डिफरेंस' रखा है.

बताते चलें कि कार्यक्रम के दौरान अभिनव दास के घरवालों को एक रकम रितुपर्णा के हाथों से दिलवाया गया.

'कोई भी बड़ा काम करने से पहले मैं रितुपर्णा सेनगुप्ता से सलाह लेना कभी नहीं भूलता,' जी हां, कार्यक्रम के बारे में बातचीत करते हुए अभिरुप सेनगुप्ता ने कुछ ऐसी ही बातें कही. 

इस अवसर पर अलोकानंदा रे, सेमन्ती दास, संजय बनर्जी, पाम्पा चौधरी, डॉ. राजा धर, देबाशीष कुमार, दीपांजन दत्ता सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

 

Comment