No icon

BARRACKPORE के गड्ढों में अटक रही है ज़िन्दगी

कोलकाता, नि.स। बैरकपुर इलाके की घोषपाड़ा रोड जो बैरकपुर स्टेशन को जोड़ती है, वह जगह-जगह से घायल हो चुकी है और गड्ढों के रूप में आप उसके उन घावों को देख सकते हैं जिससे कि वह घायल अवस्था में है। पूरे साल इस रास्ते में कुछ न कुछ काम होता रहता है. हाल ही में ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने हेतु इसे खोदा गया था, जो अब तक ठीक नहीं किया गया है. इस रास्ते से हर रोज भारी-भरकम ट्रकें, बसें इत्यादि की आवाजाही होती है. जिस वजह से गड्ढों का आकार दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है. 

सबसे खतरनाक बात तो ये है कि इसी रास्ते से ऑटो, टोटो, पूल कार बच्चों को लेकर जाती है, जो काफी जोखिम भरा हो सकता है. पक्की सड़क न भी बनवाई जाए, लेकिन गड्ढे तो भरे जा ही सकते हैं. पीडब्ल्यूडी एवं बैरकपुर म्युनिसिपैलिटी के अधिकारीगण इस बात से भली भांति वाकिफ हैं, लेकिन उनकी तरफ से अब तक कोई भी पहल नहीं की गई है. वैसे बैरकपुर के कुछ अंश कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट ऑथोरिटी के अंतर्गत भी आती है.

इस घायल एवं कराह रही रोड की स्थिति देखते हुए सचमुच ऐसा लगता है कि इसका इस्तेमाल करनेवालों के साथ-साथ इसकी देखरेख करने वालों का जमीर कहीं मर तो नहीं गया?

Comment