No icon

रिया चक्रवर्ती ने अपनी याददाश्त कमजोर होने का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय पर बनाया दबाव

गत शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट) के सामने करोड़ों के लेन देन के मामले में पेश हुईं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पूछताछ में तमाम चीजों के याद न होने की बात कही है। 

मालूम हो कि पूछताछ के दौरान कोई भी आरोपित व्यक्ति अगर कुछ भूल जाने का हवाला देते हैं तो कानूनी तौर पर दबाव नहीं बनाया जा सकता है. ऐसे में जांचकर्ताओं को ही पूरे सबूत जुटाने पड़ते हैं.

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती उनके भाई सौभिक व अन्य पर बिहार में नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है। ये एफआईआर अब सीबीआई जांच का हिस्सा है। बिहार में दर्ज रिपोर्ट में 15 करोड़ रुपयों के कथित गबन का मामला सामने आने पर ही प्रवर्तन निदेशालय भी सक्रिय हुआ।

इस बाबत गत शुक्रवार को रिया से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय की ओर से रिया को हाज़िर होने के लिए कहा गया था. रिया ने शुक्रवार की सुबह निदेशालय के सामने पेश न होने का पैंतरा फेंका था और कहा था कि व्हाट्सएप पर मिले बुलावे का उन्होंने ई मेल से जवाब दे दिया है।

लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने साफ कर दिया कि सुनवाई के लिए उन्हें व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होना ही होगा। रिया चक्रवर्ती के कॉल डिटेल्स सामने आने और उसमें सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही टीमों के सुपरवाइजर सीनियर पुलिस अफसर का नाम भी सामने आने के बाद मामला और रिया के खिलाफ जाते दिखने लगा है। 

(फ़ोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम अकाउंट, रिया चक्रवर्ती)

रिया की कॉल डिटेल्स से अभी और भी खुलासे होने बाकी है। इन डिटेल्स में रिया के फिल्ममेकर महेश भट्ट के लगातार संपर्क में होने की बात भी सामने आई है। सुशांत के खातों से कथित गबन की जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती ने ज्यादा कुछ अब तक बताया नहीं है। वह अपने भाई के साथ प्रवर्तन निदेशालय पहुंची और वहां करीब साढ़े आठ घंटे तक रहीं l

इस दौरान ज्यादातर सवालों के जवाबों में रिया ने कुछ भी याद नहीं होने का बहाना बनाया। रिया चक्रवर्ती पर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आरोप लगाया है कि अभिनेत्री ने दिवंगत अभिनेता के बैंक अकाउंट से करोड़ों रुपये की हेराफेरी की है। ये पैसा सुशांत के अकाउंट से दूसरे खातों में ट्रांसफर किया गया, इसी की जांच अब प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

आखिर में रिया की ओर से ये कहा गया है कि उनके पास सुशांत की एक डायरी के अलावा उनकी और कोई भी निशानी नहीं रह गई है.

Comment