No icon

बीजेपी महिला मोर्चा के सदस्यों को अब यूनिफार्म में देखा जाएगा

फ़ोटो: कलेक्टेड

कोलकाता l अब से जमावड़ा व समावेश में बीजेपी महिला मोर्चा की महिला सदस्यों को यूनिफॉर्म में देखा जाएगा. इन डिज़ाइनर साड़ियों को बीजेपी महिला मोर्चा की सभानेत्री व फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पाल ने तैयार किया है. इसके चलते विभिन्न राजनीतिक महलों में बातें शुरू हो गई हैं. लेकिन अग्निमित्रा इन सबको तवज़ज़ों नहीं दे रही हैं. उनका मानना है कि यूनिफॉर्म सामंजस्य लाता है, दूरियां मिटाता है. उनका कहना है देश की सुरक्षा में जुटे जितने भी लोग हैं वे यूनिफॉर्म पहनते हैं. गेरुआ शिविर में इस्तेमाल होनेवाली इन साड़ियों में होगी एक विशेष डिज़ाइन. हर साड़ियों में कमल के फूलों की छवि नज़र आएगी.

अग्निमित्रा ने कहा है कि दलीय सदस्यों को ऐसी साड़ियां पहननी होगी इसकी कोई बाध्यता नहीं होगी.

इसी बीच तृणमूल के तापस रॉय ने कहा, अग्निमित्रा जिस काम में माहिर हैं, उन्होंने ऐसा ही किया है.लेकिन इन सब चीज़ों से बीजीपी को कोई भी फायदा नहीं होगा.

कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती बिना किसी का नाम लेते हुये कहा, कुछ लोग राजनीतिक दलों को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं.

इन सब के जवाब में अग्निमित्रा ने कहा, 500 रुपये के नीचे सूती की साड़ियां बाजार में उपलब्ध नहीं होती है. लेकिन हम लोगों ने साड़ियों की कीमत 275 रुपये रखा है. ये सब एक स्वयंसेवी संस्था बना रही है. इसमें मेरी स्टूडियो का कहीं कोई योगदान नहीं है. सच पूछिए तो मेरे स्टूडियो में आपको 275 रुपये में एक मास्क भी नहीं मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा, कुछ लोगों के पास कोई काम धन्धा नहीं होता है और ऐसे ही लोग दूसरों के पीछे पड़े रहते हैं.

Comment