No icon

GOLONDAAZ में मेजर फ्रेडरिक जेक्सन के रोल में होंगे अभिनेता एलेक्स ओनील, आज रिलीज़ हुई है फ़िल्म

मेरे प्रिय अभिनेता देव, अभिनेत्री ईशा और निर्देशक ध्रुव हैं: एलेक्स ओनील

कोलकाता, (नि.स.)l प्रसिद्ध फुटबॉलर नगेन्द्र प्रसाद सर्वाधिकारी ने इतिहास रचा था. फुटबाल खेल में माहिर थे अंग्रेज़ी हुकूमत. उन्हीं से लड़ने के लिए अधिकारी ने एक फुटबॉल टीम तैयार की थी और अंग्रेज़ी हुकूमत के तख्ते पलट दिए थे. उसी इतिहास को पर्दे पर उतारने की ज़िम्मेदारी ली है निर्देशक ध्रुव बनर्जी. उन्होंने उनकी जीवनी पर एक बांग्ला फ़िल्म गोलंदाज का निर्देशन किया है. फ़िल्म 10 अक्टूबर 2021,रविवार से सभी सिनेमाघरों में प्रदतशित हो रही है. इस फ़िल्म में देव, ईशा, अनिर्बान और एलेक्स ओनील प्रमुख भूमिका में हैं. महानगर में अपनी फिल्म के प्रोमोशन पर पहुंचे अभिनेता एलेक्स ओनील को इस फ़िल्म में मेजर फ्रेडरिक जेक्सन के किरदार में देखा जाएगा, जो कि इंग्लिश फुटबॉल टीम के कप्तान होंगे. वहीं फ़िल्म में उनको टक्कर देंगे बंगाल टीम के कप्तान नगेन्द्र प्रसाद सर्वाधिकारी (देव).

एलेक्स ओनील ने कहा, बचपन से ही मुझे फुटबॉल खेलने का काफी शौक है. गोलंदाज में भी मुझे एक ऐसा किरदार निभाने का मौका मिला जो मेरे दिल के बेहद करीब है और मेरे व्यक्तित्व को दर्शाता है. इसके लिए मैं एसवीएफ प्रोडक्शन हाऊस और निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी का अहसानमंद हूं. इस फ़िल्म को करना सार्थक हुआ है. इसके जरिये मैं महानगर के लोगों से जुड़ पाऊंगा.

देव के साथ काम करने का अनुभव कैसा था, पूछने पर उन्होंने कहा, देव काफी प्रोफेशनल हैं. अपने सह कलाकारों का एनर्जी लेवल उनके साथ मैच हो, इसकी ज़िम्मेदारी भी वे खुद उठाते हैं. उन्होंने खुद फुटबाल खेला, ऐसा करते हुए उनकी एड़ी में चोट लगी. मेरे दोनों पैर भी घायल हो गए. एक वाकया अभी भी मेरे जेहन में है, मेरी पहली फ़िल्म थी चीनी कम, जिसमें मुझे अमिताभ बच्चन जी को डायलॉग्स बोलने थे. बोलने से पहले बच्चन साहब इसे खुद सुनते थे और ठीक करते थे. ताकि दोनों किरदारों के बीच तालमेल ठीक से बैठ सके. आज 42 फिल्में कर चुका हूं, देव को देखने के बाद मुझे अमिताभ जी की याद आ जाती है.

किसी भी किरदार को निभाने से पहले किस तरह का अन्वेषण  करते हैं, पूछने पर उन्होंने कहा, देखिए, दो तरह की फिल्में होती हैं, एक फिक्शन, जहां मैं एक 3 डाइमेंशनल कैरेक्टर तैयार कर लेता हूं. यह सोचता हूँ कि यह किरदार कहाँ से आया है, क्या सोचता है, क्या करना चाहता है इत्यादि. दूसरी तरफ होती है ऐतिहासिक फ़िल्म, जहां किरदारों के विषय में पता करना होता है और उनकी कड़ियों को जोड़ना पड़ता है. 

वहीं ध्रुव के बारे में उन्होंने कहा, किसी भी स्पोर्ट्स फ़िल्म को शूट करना किसी भी चुनौती से कम नहीं होती है. अगर इतिहास की बात करें तो अंग्रेज़ी हुकूमत के खिलाफ 1893 और 1911 में दो बड़े फुटबाल मैच खेले गए थे. और वहीं से क्रांति की आग भड़की थी. और नगेन्द्र प्रसाद अधिकारी का देहांत 1940 में हुआ था. इसलिए इन कड़ियों को जोड़ना बेमिसाल था.

'मेरे प्रिय अभिनेता देव, अभिनेत्री ईशा और निर्देशक ध्रुव हैं,' जी हां, जब एलेक्स से यह पूछा गया कि आपका पसंदीदा अभिनेता, अभिनेत्री और निर्देशक कौन हैं , उसके जवाब में उन्होंने उपरोक्त बातें कहीं. 

एलेक्स का कहना है, अब तक सिर्फ दो फिल्में गोलंदाज और बॉलीवुड फिल्म आर्या उनके दिल कब बेहद करीब रहा है, क्योंकि दोनों फिल्में उनकी पर्सनालिटी को दर्शाता है. आर्या में उन्होंने एक सिंगर की भूमिका निभाई थी. 

आपको बता दें ऐश एक अच्छे सिंगर भी हैं. फिलहाल एलेक्स की रिलीज़ होनेवाली फिल्मों में द बैटल ऑफ भीमा कोरेगांव खास है. इस फ़िल्म में उनके विपरीत अर्जुन रामपाल होंगे. एलेक्स अमेज़ॉन की एक वेब सीरीज़ पर भी काम कर रहे हैं.

 

Comment