No icon

ऑडी इंडिया ने 2008 के बाद सबसे ज्यादा 101% की रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की

·2021 में हुई 3,293 यूनिट्स की बिक्री

·2021 में भारत में नौ प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए गए

· ई-ट्रॉन ब्रान्ड की पेशकश

oइलेक्ट्रिक कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो (पांच कारें), ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोटर्सबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी

·बेस्ट सेलिंग नए प्रॉडक्ट्स, ऑडी ए4 और ऑडी क्यू5 से उपभोक्ताओं की दिलचस्पी जागी और मांग में तेजी आई

·ऑडी क्यू8, ऑडी ए8 एल और ऑडी ए6 की उच्‍च मांग बरकरार है

·परफॉर्मेंस मॉडल्स, जैसे ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी आरएस 7, ऑडी आरएस-5 स्पोर्ट्सबैक और ऑडी एस-5 स्पोर्ट्सबैक की भी उच्‍च मांग बरकरार है

·दिसंबर 2021 में ऑडी क्यू 2 की सबसे ज्यादा बिक्री हुई

·अलग-अलग श्रेणियों के मॉडल की काफी अच्छी मांग बरकरार है

·नए शोरूम और नई वर्कशॉप के साथ कंपनी ने अपनी रिटेल मौजूदगी का विस्तार किया

·ऑडी अप्रूव्ड: प्‍लस फैसिलिटीज को दोगुना किया, 2021 में फैसिलिटी की संख्‍या 7 से बढ़कर 14 हुई

·कोविड-19 की दूसरी लहर में की गई बेहतर तैयारी, उपभोक्ताओं की कार खरीद में दिलचस्पी फिर से जागने और लगतार मजबूती से कारोबार की निरंतरता बनाए रखने के दम पर 2021 में शानदार परफॉर्मेंस दर्ज की गई

कोलकाता, जनवरी 2022 : जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने आज पिछले साल की तुलना में 101% की वृद्धि दर्ज करने की घोषणा की। इस अवधि में रिटेल में 3,293 यूनिट्स की मजबूत बिक्री दर्ज की गई। पांच इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री से कंपनी के बिजनेस में काफी उछाल आया था। इन 5 इलेक्ट्रिक कारों में ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल है। कंपनी के पोर्टफोलियो में पेट्रोल से चलने वाली क्यू रेंज की कारों के अलावा ए-सेडान शामिल है। ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी क्यू2, ऑडी क्यू5 और ऑडी क्यू8 ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें रहीं। आरएस और एस परफॉर्मेंस कारों की मजबूत मांग बरकरार रही। इसके साथ ही ब्रैंड की कारों का काफी अच्छा ऑर्डर बैंक हैं।

ऑडी इंडिया के हेड श्री बलबीर सिंह ढिल्‍लन ने कहा, हम 2021 में अपनी परफॉर्मेंस से बेहद खुश हैं। हालांकि, कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर और दूसरे ग्लोबल मुद्दों जैसे सेमीकंडक्टर, कमोडिटी प्राइस और शिपिंग की चुनौतियों से राह में काफी अड़चन आई, लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने बेहद शानदार परफॉर्मेंस दी। 101%की दर से ज्यादा का विकास दर्ज करते हुए पिछले साल की तुलना में दोगुनी से ज्यादा बिक्री हुई। 2021 हमारे लिए बड़ा साल था। इस साल में कंपनी ने नौ नए मॉडल लॉन्च किए। उपभोक्ताओं को 5 इलेक्ट्रिक कार प्रदान करने वाली हम इकलौती कंपनी हैं। ऑडी क्यू8, ऑडी ए4, ऑडी ए6 और हमारे आरएस मॉडल्स ने अपनी मजबूत परफॉर्मेंस बरकरार रखी है। हमारे पास 2021 की शुरुआत से ही अच्छा ऑर्डर बैंक है। रिटेल के मोर्चे पर कंपनी ने कारों के नए शोरूम और वर्कशॉप खोली हैं, लेकिन अपनी प्रि-ओन्‍ड कार फैसिलिटीज की संख्‍या को भी हमने बढ़ाकर दोगुना किया।”

ढिल्‍लन ने कहा, ऑडी इंडिया के लिए 2022 एक और धमाकेदार साल साबित होने जा रहा है। हम अपनी 2025 की रणनीति पर फोकस कर रहे हैं, जिसमें कस्टमर पर फोकस किया गया है। इसके अलावा डिजिटलाइजेशन प्रॉडक्ट्स और नेटवर्क का ध्यान रखा जा रहा है। हमारे पास कारों की बड़ी वैराइटी, परफॉर्मेंस और इलेक्ट्रिक कारों का जबर्दस्त पोर्टफोलियो है। इससे हम अपने उपभोक्ताओं के लिए लग्जरी को फिर पारिभाषित करते रहेंगे। हम पूरे देश में अपनी कारों के मॉडल्स की बिक्री कर रहे है तथा आने वाले महीनों में हमें अपनी मजबूत प्रदर्शन का पूरा भरोसा है।”

ऑडी इंडिया एक स्थिर और मुनाफा देने वाले ब्रैंड के रूप में उभरने के एक पायदान और नजदीक आ गया है। हमारे हर कार्य में उपभोक्‍ता केंद्र में रहते हैं, और ऑडी इंडिया स्‍ट्रैटेजी 2025 पर अपना ध्‍यान बरकरार रखेगा।

ऑडी इंडिया के प्रॉडक्ट्स के मौजूदा पोर्टफोलियो में ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी ए8 एल, ऑडी क्यू2, ऑडी क्यू5, ऑडी क्यू8, ऑडी एस5 स्पोर्ट्सबैक, ऑडी आरएस 5 स्पोर्ट्स बैक, ऑडी आरएस 7, ऑडी आरएस क्यू8, ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन-55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल हैं।

Comment